मुख्य विषयवस्तु में जाएं
none

संधारणीयता के लिए प्रयास

हम एक स्वच्छ और स्वस्थ दुनिया बनाने में विश्वास करते हैं। इसलिए हम अपने उत्पादों की जीवन-अवधि के आरम्भ से लेकर अंत तक अपने कार्बन फुटप्रिन्ट कम करने के लिए कठोर परिश्रम करते हैं। आखिरकार, हमारा मानना यह है कि पर्यावरण संरक्षण का महान कार्य अपने घर से ही शुरू होता है।

द ट्रिगर प्रोजेक्ट


द ट्रिगर प्रोजेक्ट -- डेटॉल की एक पहल – एक उत्कृष्ट लक्ष्य है: संधारणीय अवयवों से उत्पादों के पूरे संग्रह का निर्माण करना।
हम इस पर पहले से ही काम शुरू कर दिया है। हमारे नए सरफेस वाइप, पेड़-पौधों से पाए जाने वाले वाले तथा अपने आप सड़-गल जाने वाले 100% जैविक रेशों (बायोडिग्रेडेबल प्लान्ट फाइबर) से बने होते हैं; हमारे स्प्रे रिफिल पाउच में 70% कम प्लास्टिक होता है – और इसके अतिरिक्त हम भविष्य में कई अन्य प्रयास करने के लिए सदैव तत्पर हैं।
हमारा नवाचार से प्रेरित मेटल-फ्री स्प्रे ट्रिगर 2018 में लॉन्च किय गया था और इसे 2021 तक हमारे वैश्विक उत्पाद पोर्टफोलियो में पहुंचाने के लक्ष्य के साथ निरंतर कार्य किया जा रहा है। हमने स्प्रे बोतलों के लिए भी छोटे डिजाइन को अपनाया है, जिससे थोड़ी सी अवधि में ही हमारे समग्र प्लास्टिक उपयोग में कमी आएगी।
इसके अतिरिक्त, लैमिनेट करने के लिए उपयोग किए जाने वाले लचीले पदार्थों सहित, स्थानीय परिषद के स्तर पर में पुनः चक्रित करने के लिए व्यापक रूप से योग्य न होने वाले पदार्थों को पुनः चक्रित करने के लिए हमने अमेरिका और ब्रिटेन में टेरासाइकिल के साथ भागीदारी की है।
और भविष्य में और भी कई प्रयास किए जाने वाले हैं...

none

प्लास्टिक के बारे में हमारी प्रतिज्ञा

हमारी मूल कंपनी आरबी के साथ मिलकर, डेटॉल एक ही बार उपयोग होने वाली प्लास्टिक पैकेजिंग का उपयोग यथासंभव समाप्त करने और कम करने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि हमारे पर्यावरण पर इसके हानिकारक प्रभाव को कम किया जा सके।

2025 तक:

  • हमारी 100% पैकेजिंग पुनः चक्रित करने योग्य या पुन: प्रयोज्य होगी।
  • हम जहां भी पैकेजिंग में प्लास्टिक का उपयोग जारी रखेंगे वहां हम सुनिश्चित करेंगे कि, जहां संभव हो या नियामकों द्वारा अनुमत हो, वहाँ 2025 तक इसकी सामग्री का कम से कम 25% तक पुनःचक्रित करने योग्य प्लास्टिक हो।
  • सभी डेटॉल उत्पादों को इस बारे में स्पष्ट रूप से लेबल किया जाएगा ताकि आपको यह जानकारी मिल सके कि उन्हें सबसे अच्छी तरह से कैसे पुनःचक्रित किया जाए।
  • लैमिनेट, ट्यूब, पीवीसी ब्लिस्टर, कंपोजिट, और पंप सहित समस्या पैदा करने वाले विभिन्न पदार्थों को पुनःचक्रित किए जाने की क्षमता पर ध्यान केन्द्रित करते हुए हम अपना प्रोजेक्ट जारी रखेंगे।

हमारा कार्य यहीं समाप्त नहीं होता, हम स्वच्छ और स्वस्थ दुनिया के लिए भागीदारों और की जाने वाली कार्रवाइयों पर नजर रखने की प्रक्रिया को जारी रखेंगे।

हमारी विशेषता