मुख्य विषयवस्तु में जाएं
none

हमारे साझेदार

हमें गर्व हैं कि हम दुनिया भर के कई प्रमुख स्वास्थ्य संगठनों के साथ साझेदारी करके कार्य् करते हैं, इनमें एलर्जी ब्रिटेन, द ग्लोबल हाइजीन काउंसिल, नेशनल डे नर्सरी एसोसिएशन और कई और संगठन शामिल हैं।

चूंकि हम अपने कुछ अनूठे वैश्विक साझेदारियों पर प्रकाश डाल रहे हैं, तो पढ़ें।

ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन (यूके)

2020 में डेटॉल और ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन ने लंदन के सभी 270 भूमिगत स्‍टेशनों के लिए एंटी-बैक्‍टीरियल हैंड सैनिटाइजर जे़ल लाने के लिए साझेदारी की। यह, कोरोनावायरस के विनाशकारी प्रभाव का मुकाबला करने के प्रयास में - और लोगों को सार्वजनिक परिवहन पर वापस भरोसा रखने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए है।

प्रोजेक्ट होप

रेकिट बेंकिज़र (आरबी) और साझेदार मिलकर यूके सरकार द्वारा समर्थित 1 मिलियन ग्रामीण परिवारों को स्वास्थ्य और स्वच्छता उत्पादों तक क्रांतिकारी पहुंच दिलाने के लिए एक साथ आए हैं। एक लाख ग्रामीण परिवारों को प्रोजेक्ट होप के पैमाने के रूप में गुणवत्ता वाले स्वास्थ्य और स्वच्छता उत्पाद प्राप्त होंगे।

Water.org (केन्‍या)

आरबी परिवार (जिसमें डेटॉल भी शामिल है) ने स्‍वच्‍छता को एक सुविधा नहीं बल्कि एक अधिकार बनाने के प्रयास में Water.org को KSh. 69M दान दिया है। हम 68,000 से अधिक केन्याई लोगों के जीवन के बदलने और दो साल के भीतर केन्‍या में पानी और स्‍वच्‍छता संकट की समाप्ति हेतु नई राजधानी में कम से कम कम से KSh. 292M संग्रहित होने की उम्‍मीद उम्मीद करते हैं।

A kid smiling

इ ग्‍लोबल हाइजिन काउंसिल (यूके)

द ग्‍लोबल हाइजिन काउंसिल परिवारों, स्‍कूलों और कारोबारों को घर के लिए व्‍यावहारिक स्‍वच्‍छता सलाह के साथ-साथ बाहर रहने पर साफ रहने के आसान तरीके उपलब्‍ध कराता है। परिषद, जिसकी स्‍थापना 2006 में हुई थी, लंबे समय के लिए जनता की स्‍वच्‍छता व्‍यवहार को बदलने की उम्‍मीद करता है। डेटॉल ने अपनी स्थापना के बाद से परिषद को अप्रतिबंधित अनुदान प्रदान किया है।

एलर्जी यूके (यूके)

हमारे जीवन में कहीं पर तीन में से एक एलर्जी से प्रभावित होते है, एलर्जी यूके को पता है कि समर्पित एलर्जी की सलाह तक पहुंचना कितना महत्वपूर्ण है। डेटॉल ने दान देने के साथ-साथ भागीदारी की है ताकि इसे और अधिक लोगों तक पहुंचाने में मदद मिल सके।

बीएसआई (भारत)

"जिस देश में 53% आबादी के पास शौचालय नहीं है, और 5 साल से कम उम्र के 120 हजार से अधिक बच्चे प्रतिवर्ष दस्त से मर जाते हैं, भारत को हमारी मदद की ज़रूरत है।" डेटॉल बनेगा स्वच्छ भारत "एक महत्वाकांक्षी पंच वर्षीय योजना है जिसका उद्देश्‍य देश की स्वच्छता और स्वच्छता की जरूरतों को पूरा करना है। हमने इस पहल के लिए 100 करोड़ रू. की राशि का निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई है, जिसका उद्देश्य देश में वास्तविक व्यवहार परिवर्तन और स्वच्छता सुविधाओं में सुधार करना होगा।

उबेर (ऑस्ट्रेलिया)

एक चुनौतीपूर्ण साल रहा है, यही वजह है कि हम कुछ अलग करने के लिए उबर ऑस्ट्रेलिया के साथ भागीदारी करके गर्व महसूस कर रहे हैं; उबेर और उबेर इट्स कारों में डेटॉल हैंड सैनिटाइटर और कीटाणुनाशक पोंछे होते हैं ताकि ड्राइवर और उपभोक्ता विश्वास के साथ ऐप का इस्तेमाल कर सकें।

हमारी विशेषता