मुख्य विषयवस्तु में जाएं
none

माता-पिता के लिए स्वस्थ आदतें

हम जानते हैं कि स्वच्छता संबंधी बहुत छोटे बदलाव भी हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत बड़ा अंतर पैदा कर सकते है। इसलिए परिवारों को स्वस्थ आदतों अपनाने के विषय में शिक्षित करने के लिए सदैव अवसरों की खोज में रहने को हमने अपना मिशन बना लिया है।

स्वस्थ बच्चों के लिए स्वस्थ प्रथाएं

घर में नए बच्चे के जन्म एक रोमांचक समय होता है और खुशी के साथ-साथ उसकी देखभाल करने की कई तरह की जबरदस्त जिम्मेदारियाँ भी आ जाती हैं। इस समय, बीमारी और संक्रमण से नवजात की रक्षा करना पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है, आखिरकार, नवजात शिशु विशेष रूप से असुरक्षित होते हैं क्योंकि उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली अभी तक भी पूरी तरह से विकसित नहीं हुई होती है।

दुनिया भर में नवप्रसूता माताओं को स्वस्थ आदतों का शिक्षण देना

डेटॉल को स्वच्छता में 80 साल से अधिक की विशेषज्ञता प्राप्त है और नवजात शिशुओं और छोटे बच्चों को संक्रमण से बचाने के लिए हम हमेशा प्रयासरत रहे हैं। यही कारण है कि हर साल स्वच्छता के बारे में शिक्षित करने के दुनिया भर में नवप्रसूता माताओं तक पहुंचते हैं।

none

हम विशेषज्ञों के साथ साझेदारी करते हैं

हम धर्मार्थ संगठनों और गैर सरकारी संगठनों से लेकर बाल रोग विशेषज्ञ, दाइयों जैसे स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों जैसे विभिन्न भागीदारों और दुनिया भर के 40 से अधिक देशों में विभिन्न सरकारी संगठन के साथ काम करते हैं। हमारा उद्देश्य होता है कि हम नवप्रसूता माताओँ तक पहुँच सकें और उन्हें न केवल अपने नवजात शिशुओं बल्कि अपने पूरे परिवार के स्वास्थ्य का संरक्षण करने में सहायता करने के लिए कुछ बुनियादी लेकिन शक्तिशाली स्वस्थ स्वच्छता की आदतें सिखा सकें।

सभी के लिए संरक्षण

हमारा उद्देश्य नए माता-पिता का समर्थन करना है ताकि वे अपने परिवारों को स्वस्थ रखने में सहायक बन सकें और उन्हें यह सिखाना है कि कुछ छोटे हस्तक्षेप कैसे बेहद प्रभावशाली हो सकते है और उनके परिवार को सुरक्षा प्रदान कर सकते हैं।

डेटॉल में स्वच्छता शिक्षा की शक्ति में पूरा तन्मयता से विश्वास करते हैं, यह एक तरह से हमारे अस्तित्व का मूल आधार जैसी ही, क्योंकि यह परिवारों की बीमारी से रक्षा में सहायता करती है और नवजात बच्चों को स्वस्थ तरीके से अपना जीवन एक शुरू देने में मदद करती है।

हमारी विशेषता