डायपर बदलने हेतु सुझाव

डायपर बदलने हेतु सुझाव

डायपर बदलने हेतु सुझाव

डायपर बदलना भी एक चुनौतिपूर्ण काम हो सकता हैं, खासकर जब आप यात्रा पर हो। यही कारण है कि हमेशा पहले से ही तैयार रहना महत्वपूर्ण है। माता-पिता जल्दी से अपने भरोसेमंद डायपर को पेशेवर की तरह बैग में पैकिंग कर सकते है, लेकिन वे बार बार एक आवश्यक वस्तु जिससे अपने बच्चे की और अपने स्वयं की सुरक्षितता सुनिश्चित करना भूल जाते है वह है: कीटाणुनाशक। हमारे पास साधारण डायपर बदलने के सुझाव है जो आपको आपके बच्चे के डायपर बदलने के क्षेत्रों को साफ और स्वस्थ रखने में मदद कर सकते है:

  • अपनी जगह तैयार रखें: जब आप घर पर डायपर बदलते हैं, तो आप को पता होता है कि पिछली बार जब आपने अपना बदलनेवाला मेज साफ किया था। (उम्मीद है, इसके इस्तेमाल के तुरंत बाद साफ़ किया।) हालांकि, जब आप यात्रा करते हो, आमतौर पर बदलने वाले जिस पर आप अपना बच्चा बैठना चाहते है वह मेज साफ़ या सुरक्षित है यह जानने का एक ही मार्ग है याने आप के द्वारा उसकी सफाई। यहां डेटॉल® मल्टी उपयोग पोंछे काम में आ सकते है। हमेशा अपने साथ पोंछे रख लें और अपने बच्चे को बैठने से पहले आप उस जगह को अच्छी तरह से पौंछ दे।
  • बेशक अपने बच्चो के डायपर बदलो। लेकिन एकबार बदल दिया तो आपने जैसे माताओं और पिताओं के लिए भी कुछ सन्मान दिखाओ और जैसे की आप घर में करते होगे उनके लिए भी जगह साफ रखें। हर कोई खुश, स्वस्थ बच्चे का हकदार हैं!
  • आपने जिस किसी चीज को छुआ है उसे पौंछ डाले, उदाहरण के लिए क्रीम के कंटेनर।
  • काम होने के बाद अपने हाथ धो लें! अपने कीटाणुरहित होने के बावजूद, आपके आसपास गंधगी हो सकती है। इस प्रक्रिया के बाद केवल पानी से हाथ धोने से अपने बच्चे के साथ खतरनाक कीटाणुओं का हिस्सा न बने।

हमारे सुझावों का उपयोग करके अपने बच्चे के डायपर बदलने के चरण पूर्ण करें और यह ध्यान में रखें कि यह चरण हमेशा के लिए नहीं होगा!