Breadcrumbs

बेबी स्ट्रोलर को कैसे साफ करें

बेबी स्ट्रोलर को कैसे साफ करें

बेबी स्ट्रोलर को कैसे साफ करें

एक बार आप इसे पा लेते है, आप आप अपने बेबी स्ट्रोलर को कहीं भी ले जा सकते हैं- और इसका मतलब होगा, आप अपने रास्ते पर कई तरह के कीटाणु ले रहे हैं। सिप्पी कप लीक करना, रग ब्रेड टूटना और पॉटी प्रशिक्षण से दुर्घटनाएं सभी आम समस्याएं हैं जो आपके स्ट्रोलर में आ सकती हैं- स्ट्रोलर को साफ करने के लिए दिशा-निर्देश देखें।

नीचे दिए गए सुझावों का प्रयोग करें और हर समय अपने बच्चे को आराम दें। आप जानते हैं कि वह बैक्टीरिया और कीटाणुओं से मुक्त है।

  • मालिक की पुस्तिका पढ़ें, यदि यह गुम हो जाती है तो किसी भी मॉडल विशिष्ट देखभाल के दिशा निर्देशों के लिए निर्माता की वेबसाइट देखें। यह आपको स्ट्रोलर के भागों को अलग करने के बारे में भी बताएगा जिससे आपको इसे अच्छे से साफ करने में मदद मिलेगी।
  • अपने वैक्यूम क्लीनर से सभी धूल और टुकड़ों को साफ करना सबसे कारगर तरीका है।
  • स्ट्रोलर की टोकरी के कपड़े के धब्बों को साफ करने के लिए हमेशा पानी और हल्के साबुन का उपयोग करें। यदि आपके स्ट्रोलर का कवर या कपड़ा अलग हो जाता है तो इसे ठंडे पानी से धोएं, दाग यदि कोई है तो रगडें।
  • एक बार कपड़ा सूख जाए, तो इसे डेटॉल मल्टी यूज हाइजिन से साफ करें। डेटॉल मल्टी यूज वाइप्स से स्ट्रोलर के कठोर भागों को धोना प्रभावी होता है या यदि इसके बहुत अधिक भाग हैं, तो इसके हर भाग को साफ करने के लिए आप हमारा डेटॉल मल्टी यूज हाइजिन लिक्विड प्रयोग कर सकते हैं। भागों में हैंडल भी शामिल हैं। स्ट्रोलर के पहियों को साफ करना न भूलें क्योंकि उनमें बहुत धूल आती है। यदि आपके स्ट्रोलर में पहिए हैं, इसके पहियों को चाल को बढ़ाने के लिए कभी-कभी हवा भरें। यदि पहिए सही से नहीं घूम रहे हैं, तेल डालें।
  • जंग, धूल या फफूंदी से बचाने के लिए अपनी स्ट्रोलर को हमेशा छांव या सूखी जगह पर खड़ा करें।

अब जब कि आप स्ट्रोलर को साफ करने के बारे में बहुत कुछ जान चुके हैं, आप सालों तक कुशलता से इसका प्रयोग कर सकते हैं। महत्वपूर्ण स्ट्रोलऱ जानकारी लें और याद रखें व अपने बच्चे के साथ घूमें और साथ में उसके बचपन का आनंद लें।