Classroom Supplies Your Kid's Teacher May Need | Dettol®

कक्षा का सामान आपको अपने बच्चे के साथ पैक करना चाहिए

जब कक्षा के सामान की सूची मांगने के लिए लिए घर आता है तो बहुत से माता-पिता को हताशा महसूस होती है। यहां तक कि अगर आप केवल कुछ छोटी कक्षा की आपूर्ति प्रदान करने पर ही खर्च कर सकते हैं तो वो आपके घर के आस-पास ही मौजूद है, जैसे हेंड वाश, या कागज़ की तौलिया, हर छोटी चीज शिक्षक का बोझ कम करने में सहायता मिलेगी। क्योंकि अधिकांश स्कूलों में कुछ उत्पाद लाने से पहले अनुमति की आवश्यकता होती है, बच्चे के साथ इन चीजों को भेजने से पहले सुनिश्चित कर लें कि इन कक्षा आपूर्तियों को लाना वास्तव में ठीक है या नहीं।

यहां कक्षा की कुछ सामान हैं जिसकी आपके बच्चे के शिक्षक जो जरूरत हो सकती है लेकिन उन्होंने मागां नहीं है- याद रखें कि जिसका इस्तेमाल किया जा सकता हो उसके बारे में पूछना किसी को तकलीफ नहीं देता है।

  • रूमाल: पूरे वर्ष के लिए अगर आप कर सकें। अंदाजा लगाएं कि सर्दी और फ्लू के दिनों में कक्षा के 30 छोटे बच्चे पूरे दिन में कितना रूमाल इस्तेमाल करेंगे।
  • सफाई का सामान:: आसानी से इस्तेमाल किए जाने वाले स्प्रे या वाइप्स शिक्षकों को अप्रत्याशित गंदगी और खराबी को साफ करने में सहायक हो सकता है। डिटोल मल्टी उपयोग वाइप्स आपके हाथों, चेहरे या सतहों की तुरंत सफाई के लिए आदर्श है।
  • हैंड वाश: अगर वे लोग अपने कमरे में दुबके हों तो बच्चे बहुत तेजी से हेंड वाश से अपना हाथ धो सकते हैं,विशेष रूप से, क्योंकि हम सभी जानते हैं कि बच्चे गंदे हो सकते हैं। डिटोल स्कविजी ऐसा ही एक यात्रा पैक है जिसे बैग में ले जाया जा सकता है।
  • कागजी तौलिए: जब वो लोग अपने हाथों को धोएंगे तो वो लोग किन चीजों से हाथ को सुखाएंगे? कुछ स्कूलों में एयर ड्रायर है, लेकिन आप हमेशा कागज के तौलिए लाने की पेशकश कर सकते हैं।
  • पेंसिल, पेपर, नोटबुक और बहुत कुछ। कुछ शिक्षकों को केवल थोड़ा भत्ता जिले से मिलते है जिसके सप्लाई किये जाने के बारे में आप सोचते हैं। इसलिए बुनियादी सामान आप पहले मांगें उसके बाद अधिक सामान भी मंगवा सकते हैं अगर आप खर्च बर्दाशत कर सकें।
  • नाश्ता: आपको यह देखने के लिए जांचना चाहि कि शिक्षक हाथ में नाशता रखने देते हैं..अगर आपका स्कूल खाना दान करने की इजाजत देता है तो साधारण नाशते की आपूर्ति आपके बच्चे के शिक्षक को पूरे दिन भूखे पेट पर ध्यान दिए बिना हर किसी का ध्यान रख सकता है।
  • सरल पुरस्कार: ज्यादातर बच्चे स्टिकर, फैंसी इरेज़र या हास्यास्पद उंगली कठपुतलियों को पसंद करते हैं। और कुछ मनोरंजक सामान देकर शिक्षक की सहायता करें कि वह इसका उपयोग स्मार्ट सोच और अच्छे व्यवहार के लिए पुरस्कृत करने में कर सकें।