आपदा राहत

आपदा राहत

कठिन मौसम और अन्य घटनायें कभी-कभी पूरे समुदाय का नाश कर सकती हैं और वे उन समुदायों के लिए नई चुनौतियाँ उत्पन्न करते हैं जैसे कि आपदा का प्रभाव पड़ने कि स्थिति में स्वस्थ रहना।

इनमें उदाहरण के तौर पर बाढ़ का पानी, सीवेज से प्रदूषण और पानी से नुकसान आदि शामिल हैं। ये सभी कारक बैक्टीरिया और अन्य कीटाणुओं को एक आश्रय प्रदान करते हैं और कभी कभी आपके पास बुनियादी जरूरतों के लिए भी साफ पानी नहीं होता।

डेटॉल में, हम प्रतिबद्ध हैं मदद करने के लिए, जब लोगों को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है और अक्सर जब आपदा का प्रभाव पड़ता है। कुछ उदाहरण निम्नलिखित हैं:

  • बच्चों का आपातकालीन कोष: डेटॉल, और हमारी मूल कंपनी आरबी, दुनिया भर में आपदा के समय में बच्चों को सहायता प्रदान करने के लिए विश्व स्तर पर सेव द चिल्ड्रेन के साथ भागीदारी करती है, । 2007 में, किसी भी आपदा के लिए एक तेजी जमीनी प्रतिक्रिया प्रदान करने के लिए बच्चों के आपातकालीन कोष (CEF) को स्थापित किया गया था। 
  • आपदा राहत के प्रयास: जहाँ आपदा का प्रभाव पड़ता है, वहाँ डेटॉल मुफ्त उत्पादों का दान देकर और कभी कभी मौद्रिक दान प्रयासों से आपदा राहत में सहयोग करता है। उत्तराखंड में हाल ही में बाढ़ से प्रभावित परिवारों का समर्थन करने के प्रयास में, हमने इस क्षेत्र में चल रहे राहत और पुनर्वास प्रयासों का समर्थन करने के लिए सेव द चिल्ड्रन के साथ हाथ मिलाया। दशकों से मजबूत स्वच्छता के स्तर को बनाए रखने के लिए डेटॉल के निजी स्वास्थ्य देखभाल उत्पाद की श्रेणी, देश भर के घरों में लाखों लोगों का एक अभिन्न हिस्सा रही है। उत्तराखंड में हाल ही में आपदा के मद्देनजर, सेव द चिल्ड्रन के साथ साझेदारी में हमने बेघर पीड़ितों की मदद के लिए आगे कदम बढ़ाकर डेटॉल एंटीसेप्टिक लिक्विड और डेटॉल साबुन के रूप में 50,000 पैक उत्पादों को उपलब्ध कराया